PUBG Mobile की वापसी पर भारत सरकार से सवाल?

PUBG Comeback Row: भारतीय ईस्पोट्स टीम TSM के लोकप्रिय सदस्य GHATAK उर्फ अभिजीत अंधारे (Abhijeet Andhare) ने भारत सरकार से PUBG Mobile की वापसी को लेकर सवाल पूछा है। ट्विटर पर TSMentGHATAK यूज़रनेम से हैंडल चला रहे अभिजीत ने अपने ट्वीट में लिखा है “What is the problem now” (अब क्या परेशानी है)। बता दें अभिजीत टीम TSM के सदस्य हैं और इन्हें गेमिंग कम्युनिटी में GHATAK के नाम से जाना जाता है।

अपने ट्वीट में GHATAK ने लिखा (अनुवादित) “भारत सरकार ने राष्ट्रीय अखंडता के लिए चीनी ऐप्स को लेकर जो किया, वो किया। अब, PUBGM से चीनी तत्वों के हटाए जाने के बाद, समय है कि भारतीय ईस्पोर्ट्स भारी झटके का सामना करने के बाद अपना मैदान फिर से हासिल करे। तो अब क्या परेशानी है?”
 
GHATAK का सरकार से यह सीधा सवाल दर्शाता है कि वह PUBG Mobile की वापसी के लिए और इंतज़ार नहीं करना चाह रहे हैं। दरअसल पिछले कुछ समय से पबजी मोबाइल की वापसी पर कई तरह की खबरे आ गई है। एक तरफ PUBG Corp. का PUBG Mobile India को घोषित करना और दूसरी तरफ गेम की वापसी को लेकर MeiTY की चुप्पी ने फैंस को असमंजस में डाला हुआ है।

याद दिला दें कि PUBG Mobile को भारत में सितंबर 2020 में बैन किया गया था। अच्छी बात यह है कि हाल ही में सरकार ने TikTok समेत 58 ऐप्स को स्थाई रूप से बैन किया था और इस लिस्ट में PUBG Mobile का नाम नहीं था। पिछले कुछ महीनों में कई बार यह खबर आ चुकी है कि गेम की मूल कंपनी Krafton और भारत सरकार के बीच बातचीत चालू है, लेकिन कुछ RTI के जवाब में MeiTY का कहना था कि गेम कंपनी और सरकार के बीच किसी प्रकार की बातचीत नहीं हुई है।

InsideSport की एक रिपोर्ट कहती है कि पब्लिकेशन के पूछे जाने पर उनकों मंत्रालय ने कहा है कि PUBG Corporation का Tencent Games से इंडिया ऑपरेशन वापस लेना गेम की वापसी के लिए काफी नहीं है। इससे पता चलता है कि सरकार गेम के बैन को लेकर काफी गंभीर है और वापसी के लिए Krafton को अभी और महनत करनी होगी।

Leave a Comment